बिहार के प्रवासी मजदूरों को बड़ा तोहफा, इन स्टेशनों से चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

4 months ago 416

नोएडा: उत्तर प्रदेश (Utter Pradesh) के गौतमबुद्ध नगर जिले में (Gautam Budh Nagar) में रहने वाले प्रवासी मजदूरों के लिए शनिवार (16 मई) से ट्रेनें चलाई जाएंगी. पहले चरण में बिहार (Bihar) के मजदूरों को उनके गृह राज्य पहुंचाया जाएगा. जिलाधिकारी ने एक नोटिस जारी कर बताया है कि राज्य सरकार के दिशा-निर्देशों पर ट्रेनों को चलाया जा रहा है.

गौतमबुद्ध नगर जिले के दादरी और दनकौर रेलवे स्टेशन से चार ट्रेनें 16 मई से चलेंगी. जिसमें बिहार के प्रवासी मजदूरों को घर जाने की सुविधा मिलेगी. पहली ट्रेन दादरी स्टेशन से सुबह 11 बजे औरंगाबाद स्टेशन के लिए रवाना होगी. इसी स्टेशन से दूसरी ट्रेन दोपहर 3 बजे ससाराम (रोहतास) के लिए रवाना की जाएगी. इसके अलावा शनिवार को दोपहर 12 बजे दनकौर रेलवे स्टेशन से बख्सर के लिए ट्रेन निकलेगी. इसके बाद इसी स्टेशन से दूसरी ट्रेन शाम 4 बजे सिवान के लिए रवाना होगी.

ये भी पढें: क्या 18 मई से दिल्ली में मेट्रो, बस और कैब हो रहे चालू? पढिए उम्मीद वाली खबर

डीएम की ओर से जारी नोटिस के मुताबिक, जनसुनवाई पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करा चुके लोगों को ही पहले चरण में भेजा जा रहा है. इसके अलावा जिन लोगों के पास प्रशासन की ओर से एसएमएस (SMS) भेजा गया है, केवल वही लोग ही ट्रेन से यात्रा कर पाएंगे. जानकारी के मुताबिक, एसएमएस (SMS) ही यात्रा के लिए टिकट के तौर पर मान्य होगा.

राज्य सरकार की ओर से लोगों से अपील की गई है कि अगर उनके पास एसएमएस नहीं आता है, तो अपनी बारी आने का इंतजार करें. बिना एसएमएस किसी भी व्यक्ति को यात्रा करने का मौका नहीं दिया जाएगा. इसके अलावा कहा गया है कि जिन लोगों ने अभी तक जनसुनवाई पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है, वह घर वापसी सुनिश्चित करने के लिए जल्द से जल्द रजिस्ट्रेशन करा लें.

ये भी देखें-

Read Entire Article