हाथरस घटना की जांच के लिए सीएम योगी ने बनाई SIT, ये अधिकारी किए गए शामिल

3 weeks ago 14

लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यानाथ (CM Yogi) ने हाथरस (Hathras incident) में दलित लड़की के गैंगेरप और मर्डर मामले की जांच के लिए 3 सदस्यीय  SIT का गठन किया है. यह SIT पूरे मामले की जांच करके 7 दिन में अपनी रिपोर्ट शासन में जमा करेगी. 

जानकारी के मुताबिक इस  SIT का अध्यक्ष सचिव गृह  भगवान स्वरूप को बनाया गया है. जबकि पुलिस उपमहानिरीक्षक चंद्रप्रकाश और आगरा में पीएसी की सेनानायक पूनम इसके सदस्य होंगे. यह  SIT मौके पर जाकर पीड़ित परिवार वालों से बात करके उनके बयान दर्ज करेगी. साथ ही मामले से जुड़े पुलिसवालों के बयान दर्ज कर घटना का कारण और कार्रवाई का विवरण इकट्ठा कर शासन को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी.

ये भी पढ़ें- हाथरस घटना के बाद सीएम योगी से राहुल-प्रियंका का सवाल, ट्वीट कर मांगा जवाब

बता दें कि हाथरस में दलित लड़की के साथ हुई इस बर्बर घटना के खिलाफ आम आदमी पार्टी और कांग्रेस समेत यूपी की तमाम विपक्षी पार्टियों ने योगी सरकार पर हमला बोल रखा है. विपक्षी नेता पुलिसिया कार्रवाई पर गंभीर सवाल खड़े कर रहे हैं. खासकर पीड़िता की मौत के बाद चोरी- छिपे रात के अंधेरे में उसके शव का अंतिम संस्कार करने के तरीके को लेकर. मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने सीएम योगी से बात करके इस मामले में आरोपियों के खिलाफ तेज एक्शन लेने को कहा है. 

LIVE TV

Read Entire Article