China आक्रामक रूख अपनाता है तो हम भी आक्रामक हो सकते हैं, एयर चीफ मार्शल RKS Bhadauria ने दी सीधी चेतावनी

1 month ago 17
RKS Bhadauria

लद्दाख में पिछले 9 महीने से चीन को करारा जवाब दे रहे भारत ने एक बार फिर करारी चेतावनी जारी की है. देश के वायुसेना अध्यक्ष एयरचीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया (RKS Bhadauria) ने कहा है कि अगर चीन (China) आक्रामक रुख अपनाता है तो हम भी आक्रामक हो सकते हैं. 

एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) प्रमुख एयरचीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया (RKS Bhadauria) ने कहा है कि अगर चीन (China) आक्रामक रुख अपनाता है तो हम भी आक्रामक हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि देश के सुरक्षा हालात पर तीनों सेनाओं की पूरी नजर बनी हुई है और किसी को भी दुस्साहस करने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

साझा युद्धाभ्यास देखने के लिए जोधपुर पहुंचे एयर चीफ 

एयरचीफ मार्शल भदौरिया (RKS Bhadauria) जोधपुर (Jodhpur) ने भारतीय और फ्रेंच वायुसेनाओं के बीच चल रही डेजर्ट नाइट एक्सरसाइज को देखने के लिए पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि इस महीने के अंत तक तीन और रफाल (Rafale) जेट्स भारतीय वायुसेना को मिल जाएंगे. इससे भारतीय वायु सेना और मजबूत हो जाएगी. उन्होंने कहा कि भारत और फ्रांस (France) के बीच के रक्षा संबंध दिनोंदिन आगे बढ़ते जा रहे हैं. 

भारत-फ्रांस की सेना कर रही हैं युद्धाभ्यास

बता दें कि फ्रांस (France) के साथ भारतीय वायुसेना हर साल 'गरुड़' नाम का अभ्यास करती है. ये नई एक्सरसाइज है जिससे फ्रांस के साथ भारत के मजबूत होते संबंधों का पता चलता है. इस बार यह एक्सरसाइज जोधपुर में हो रही है. इस एक्सरसाइज में भारतीय वायुसेना के रफाल और सुखोई जेट्स हिस्सा ले रहे हैं. वहीं फ्रेंच वायुसेना भी अपने रफाल जेट्स लेकर आई है.

ये भी पढ़ें- चीन के साथ तनातनी के बीच वायुसेना प्रमुख ने अग्रिम अड्डे पर तैयारियों का जायजा लिया

लद्दाख के साथ जोधपुर तक रफाल की नजर

जानकारी के मुताबिक भारतीय वायुसेना को फ्रांस (France) से मिले रफाल (Rafal) जेट्स ने सितंबर में शामिल होने के तुरंत बाद ही लद्दाख में पेट्रोलिंग शुरू कर दी थी. इसके बाद से वायुसेना समेत तीनों सेनाएं पिछले 9 महीने से हाई अलर्ट पर बनी हुई हैं. लद्दाख के बाद अब राजस्थान में रफाल की उड़ान चीन के साथ ही पाकिस्तान को भी अपनी हद में रहने की स्पष्ट चेतावनी दे रही है. 

LIVE TV

Read Entire Article