Corona Vaccine लगने के कई दिन बाद स्वास्थ्यकर्मी की मौत, अधिकारियों ने दी सफाई

1 month ago 17
Corona Vaccination

देश में 16 जनवरी से चल रहे कोरोना वैक्सीनेशन के पहले चरण में शुक्रवार को टीका लगवाने के बाद एक और मौत हो गई. गुरुग्राम में कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद महिला की हालत बिगड़ गई और फिर 6 दिन बाद उसकी मौत हो गई.

कोरोना वैक्सीन (फाइल फोटो)

चंडीगढ: हरियाणा के गुरुग्राम (Gurugram) में छह दिन पहले कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) का टीका लगवाने वाली एक महिला स्वास्थ्यकर्मी की शुक्रवार को मृत्यु हो गई. अधिकारियों का कहना है कि इस मौत की अब तक टीके से कोई संबंध होने की पुष्टि नहीं हुई है.

गुरुग्राम के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत थी महिला

जानकारी के मुताबिक 55 वर्षीय महिला स्वास्थ्यकर्मी राजवंती हरियाणा के गुरुग्राम जिले के भांगरोला के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में कार्यरत थी. उसकी मौत कृष्णा कालोनी स्थित उसके आवास पर हुई.

CMO ने महिला की मौत पर दी ये सफाई

गुरुग्राम के मुख्य चिकित्सा अधिकारी विरेन्द्र यादव ने बताया कि उन्हें 16 जनवरी को टीका (Corona Vaccine) लगा था. यादव ने कहा,‘उनके परिवार ने आज अचानक उनकी मृत्यु होने की सूचना दी, लेकिन अभी तक ऐसा कोई तथ्य नहीं है जो मौत और टीके के बीच संबंध साबित कर सके. हमने उनका विसरा जांच के लिए भेजा है और रिपोर्ट आने पर ही जानकारी मिलेगी.’

ये भी पढ़ें- Corona Vaccination Phase-2 में मिलेगी ये बड़ी सुविधा, कब और कहां लगेगी वैक्सीन; खुद कर सकेंगे चुनाव

देश में 16 जनवरी से चल रहा है कोरोना वैक्सीनेशन

बता दें कि देश में कोविशील्ड और कोवैक्सीन नाम की दो कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) तैयार हो चुकी हैं. देश में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) शुरू किया गया है. जिसमें लोगों को ये दोनों वैक्सीन लगाई जा रही है. पहले चरण में देश में 3 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने का टारगेट है. लेकिन बीच-बीच में टीके लगवाने वालों की हो रही मौत से लोगों में डर और असमंजस बढ़ रहा है. 

LIVE TV

Read Entire Article