Covid-19 Vaccine updates: पंजाब में सभी को फ्री में मिलेगी कोरोनी वैक्सीन

6 days ago 13
पंजाब कोरोना वैक्सीन

पंजाब सरकार ने घोषणा की है कि राज्य के सभी नागरिकों को कोरोना वैक्सीन मुफ्त में दी जाएगी. खास बात ये है कि पंजाब सरकार पहले दौर से ही सभी आम और खास नागरिकों को वैक्सीन की खुराक देने जा रही है.

चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने घोषणा की है कि राज्य के सभी नागरिकों को कोरोना वैक्सीन मुफ्त में दी जाएगी. खास बात ये है कि पंजाब सरकार पहले दौर से ही सभी आम और खास नागरिकों को वैक्सीन की खुराक देने जा रही है. जबकि केंद्र सरकार ने पहले दौर के लिए जिन 3 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाने का फैसला किया है, जिसमें स्वास्थ्य कर्मी, सुरक्षा बल और 50 साल से अधिक उम्र के ऐसे लोग शामिल हैं, जो कोरोना से ज्यादा प्रभावित हो सकते हैं.

अस्पताल में आने वाले सभी लोगों को लगेगा टीका: सरकार

पंजाब सरकार के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्ध ने कहा कि पंजाब में सभी नागरिकों को मुख्य में कोरोना का टीका (Covid-19 Vaccine) लगाया जाएगा. उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना वैक्सीन की 2 लाख 40 हजार डोज आ चुकी हैं. ये न सिर्फ सरकारी कर्मचारियों को लगाए जाएंगे, बल्कि सरकारी अस्पतालों में जो भी लोग आएंगे, उन्हें भी वैक्सीन लगाई जाएगी.

Covishield vs Covaxin: क्या वैक्सीन लगवाने वालों को होगा टीका चुनने का विकल्प? जानें जवाब

16 जनवरी से देश भर में कोरोना वैक्सिनेशन की शुरुआत

कोरोना (Coronavirus) के खिलाफ देशभर में 16 जनवरी से टीकाकरण (Vaccination) अभियान शुरू होने जा रहा है. भारत में सीरम इंस्टीट्यूट की कोविशील्ड (Covishield) और भारत बायोटेक की कोवैक्सीन (Covaxin) को आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी मिली है.

Read Entire Article