Farmer Protest: केजरीवाल ने कैप्टन पर बोला हमला, बताया इनकलाब की राजनीतिकरण का सच

1 month ago 20

नई दिल्ली: नए कृषि कानून के विरोध में शुरू हुए किसान आंदोलन (Farmers Protest) पर बोलते हुए दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कैप्टन के पास एक, दो नहीं बल्कि कई मौके थे. लेकिन उसके बावजूद उन्होंने तीन काले कानूनों को पास होने से नहीं रोका. और अब वे इनकलाब का राजनीतिकरण करने पर लगे हुए हैं.

केजरीवाल ने आगे कहा, 'पंजाब के सीएम ने मुझ पर आरोप लगाए हैं कि मैंने नए कृषि कानून राजधानी दिल्ली में लागू किए. उन्हें कोई बताए कि केंद्र के कानून राज्य सरकार नहीं रोक सकती. हां, कैप्टन अमरिंदर चाहें इसे जरूर रोक सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. केजरीवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि करीब 1.5 साल पहले केंद्र सरकार ने तीन काले कानून बनाने के लिए कमेटी का गठन किया था. जिसमें पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह भी सदस्य के तौर पर शामिल थे. उनके पास एक, दो नहीं बल्कि कई मौके थे. लेकिन उसके बावजूद उन्होंने इन बिलों को पास होने से नहीं रोका.'

ये भी पढ़ें:- UP में शिफ्ट होगा बॉलीवुड? सीएम योगी आदित्यनाथ ने रखा ये प्रस्ताव

सीएम केजरीवाल ने आप नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, 'जिस अनाज को खाकर हम अपना पेट भरते हैं उसे उगाने वाला किसान सर्दी की रात में खुले आसमान के नीचे सो रहा है. ये राजनीति का समय नहीं है. ये हम सबकी लड़ाई है. इस वक्त सभी को मिलकर राजनीति नहीं बल्कि सेवा करनी है. सभी सेवादार की तरह किसानों की मदद करें. इसी क्रम में सीएम केजरीवाल ने केंद्र सरकार से अपील करते हुए कहा कि किसानों की मांग जल्द से जल्द मान ली जाए. और उन्हें एमएसपी की गारंटी दी जाए.

LIVE TV

Read Entire Article