J&K: Pakistan की एक और टनल वाली साजिश, अंतरराष्‍ट्रीय सीमा के पास मिली ऐसी सुरंग

6 days ago 14
Jammu and Kashmir

J&K: बीएसएफ (BSF) ने भारतीय क्षेत्र में खुलती इस टनल को डिटेक्‍ट किया है. बताया जा रहा है कि पाक क्षेत्र से शुरू हुई टनल 100 मीटर भारतीय क्षेत्र के अंदर तक खुदी है. 

जम्‍मू: हीरानगर सेक्टर के बोबिया इलाके में बीएसएफ (BSF)  ने पाक की एक और टनल (Tunnel) वाली साजिश को नाकाम कर दिया है. ये सुरंग अंतराष्ट्रीय सीमा के पास मिली है. बीएसएफ ने भारतीय क्षेत्र में खुलती इस टनल को डिटेक्‍ट किया है. बताया जा रहा है कि पाक क्षेत्र से शुरू हुई टनल (Tunnel) 100 मीटर भारतीय क्षेत्र के अंदर तक खुदी है. 

बता दें कि इससे पहले जम्मू (Jammu & Kashmir) के सांबा सेक्टर में 150 मीटर लंबी सुरंग मिली थी. ये सुरंग सांबा सेक्टर में रिगाल बॉर्डर पोस्ट के पास मिली थी, जो जमीन से 25 फुट गहरी थी. जानकारी के मुताबिक,  इस टनल को तस्‍करों और आतंकियों की घुसपैठ के लिए तैयार किया गया था.  सुरंग सीमा से लगी थी और पाकिस्तान से शुरू होकर सांबा में समाप्त होती थी. 

America: पहले प्रेग्नेंट महिला का गला घोंटा, फिर गर्भाशय काटकर चुराया बच्चा; पढ़ें रोंगटे खड़े करने वाली कहानी

इसे लेकर सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों का कहना था कि इतनी बड़ी टनल बिना पाकिस्‍तानी सीमा सुरक्षा बलों और अन्‍य एजेंसियों की मदद और स्‍वीकृति के बिना संभव नहीं है. सैंडबैग में पाकिस्तान की मर्किंग थी, जो दिखाता था कि प्‍लानिंग के साथ इस टनल को खोदा गया था. बीएसएफ अधिकारियों का कहना था कि पाकिस्तानी रेंजर्स और अन्य एजेंसियों की सहमति और स्‍वीकृति के बिना इतनी बड़ी सुरंग का निर्माण नहीं किया जा सकता. 

Read Entire Article