LIVE: नेताजी की जयंती पर कोलकाता पहुंचे PM, विक्टोरिया मेमोरियल में लगे मोदी-मोदी के नारे

1 month ago 18
Narendra Modi

आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती को केंद्र सरकार पराक्रम दिवस के रूप में मना रही है. इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल में पहुंचे हैं.

कोलकाता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज पराक्रम दिवस (Parakram Divas) कार्यक्रम में शामिल होने पश्चिम बंगाल के कोलकाता पहुंच गए हैं. इस वक्त वे विक्टोरिया मेमोरियल (Victoria Memorial) का दौरा कर रहे हैं. बंगाल के राज्याल जगदीप धनकर और सीएम ममता बनर्जी भी इस वक्त उनके साथ मौजूद है. मेमोरियल में नेताजी की 125 कहानियों पर आधारित प्रर्दशनी है.

पहले असम में PM ने रैली को किया था संबोधित

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज असम के शिवसागर में एक रैली को संबोधित किया था. वहां भी पीएम मोदी ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस के बलिदान को याद करते हुए नमन किया. इसके बाद वे कोलकाता के लिए रवाना हो गए थे. जान लें कि केंद्र सरकार की तरफ से कोलकाता में आयोजित हो रहे पराक्रम दिवस के कार्यक्रम में शामिल होन के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) को भी न्योता भेजा गया है. उन्हें वक्ता के तौर पर कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है.

125वीं जयंती पर मनाया जा रहा पराक्रम दिवस

गौरतलब है कि भारत में स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Subhash Chandra Bose) की 125वीं जन्म जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मनाया जा रहा है. 23 जनवरी 1897 को उड़ीसा के कटक में स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस का जन्म हुआ था. उन्होंने उच्च शिक्षा कलकत्ता के प्रेसिडेंसी और स्कॉटिश चर्च कॉलेज से प्राप्त की थी. 1920 में इंग्लैंड में सिविल सर्विस परीक्षा में चौथा स्थान भी हासिल किया. नेताजी सुभाष चंद्र बोस 18 अगस्त 1945 को लापता हो गए थे. इस वजह से आज तक ये गुत्थी नहीं सुलझ पाई कि वो कहां गए. क्या विमान दुर्घटना में ही उनकी मौत हो गई या फिर बाद में फैजाबाद के गुमनामी बाबा के तौर पर नेता जी सामने आए?

LIVE TV

Read Entire Article